Ollie Pope indvseng

IND vs ENG: ओली पोप ने 148 रन जड़कर इंग्लैंड की कराई वापसी

इंग्लैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज ओली पोप ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतक जड़ा। 154 बॉल में, ओली पोप ने अपना शतक पूरा किया। यह उनका टेस्ट क्रिकेट में पांचवा शतक है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में पहली बार शतक लगाया है। ओली पोप ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में भी एक विशिष्ट रिकॉर्ड बनाया।

2018 में भारत के खिलाफ अपने घर में टेस्ट मैच में ओली पोप ने दूसरी पारी में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने ओली पोप से पहले ऐसा किया था। 2022 में बेंगलुरु टेस्ट में करुणारत्ने ने दूसरी पारी में शतक जमाया था।

ओली पोप ने भारत के खिलाफ लगातार गिरते हुए विकेटों के बीच अकेले बल्लेबाजी की। बेन स्टोक्स के बाहर निकलने के बाद पोप ने बेन फोक्स के साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 100 से अधिक रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने ओली पोप की अच्छी बैटिंग से भारत पर 126 रन की बढ़त बना लिया है.

अगर इंग्लैंड 250 रन से ज्यादा लीड ले लेता है तो 4 पारी में भारत के लिए मुश्किल रन चेस हो जायेगा

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए इस टेस्ट मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 246 रन बनाए। इंडिया ने अपनी पहली पारी में रविंद्र जडेजा, केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल की अर्धशकीय पारी से 436 रन बनाए। टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 190 रनों की बढ़त हासिल की, लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी करके भारतीय गेंदबाजों को कड़ी टक्कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *